दुनिया के सबसे रहस्यमय देश ! World's Most Mysterious Country

  • यूरोप के किनारे पर एक देश है जो 80 के दशक में रुकने जैसा समय महसूस करता है। सचमुच। मोल्दोवा के एक टूटे हुए क्षेत्र ट्रांसनिस्ट्रिया के लोग, जिन्होंने 1991 में स्वतंत्रता की घोषणा की थी, लेकिन कोई और नहीं पहचानता है, इस तथ्य से सामना नहीं कर सकता है कि सोवियत संघ 25 साल पहले अस्तित्व में था।
  • वे सोवियत-शैली को जीने के लिए यथासंभव प्रयास करते हैं: उनके झंडे में अभी भी हथौड़ा और दरांती शामिल हैं, उनकी गुप्त सेवाओं को केजीबी कहा जाता है, उनकी आधिकारिक भाषा रूसी है, हर जगह लेनिन स्मारक हैं, और उनकी मुद्रा रूबल है। इसके लोग या तो स्वतंत्र होना चाहते हैं या रूस का हिस्सा, जिसकी सेना क्षेत्र में भारी रूप से मौजूद है।
  • ट्रांसनिस्ट्रिया अपने बड़े काले बाजार, संगठित अपराध और नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए जाना जाता है, लेकिन लोगों को आने से हतोत्साहित करने का मुख्य कारण बड़े पैमाने पर पुलिस भ्रष्टाचार है। अधिकारी बहुत कम पर्यटकों को देखते हैं (2015 में 10,000 लोगों ने मोल्दोवा का दौरा किया - मैं आसान लक्ष्य के रूप में ट्रांसनिस्ट्रिया की यात्रा करने के लिए एक हजार से अधिक परेशान होने की कल्पना भी नहीं कर सकता), इसलिए वे उनसे पैसे चोरी करने का जो भी कारण पाते हैं (उदाहरण के लिए, वे कर सकते हैं) यदि आप एक ज़ेबरा क्रॉसिंग के बाहर सड़क पार करते हैं तो आपको ठीक करने की कोशिश करें)। साथ ही, एक प्रेत देश होने के नाते, आपका दूतावास यहां आपका बचाव करने में सक्षम नहीं होगा। फिर भी, सड़कों पर चलना पूरी तरह से सुरक्षित और शांत अनुभव है।
  • सुरक्षा चिंताओं के अलावा, औसत पर्यटक इस क्षेत्र का दौरा करने में कोई फायदा नहीं देखेंगे, क्योंकि वास्तव में कोई आकर्षण नहीं है। तिरस्पोल (राजधानी) सोवियत काल से आपका औसत प्रांतीय शहर है, जिसमें कंक्रीट की इमारतें और बड़े रास्ते हैं। इस क्षेत्र के बाकी हिस्सों में दो प्रमुख (और बस के रूप में असमान) बस्तियों, बेंडर और रुबनीया, और बहुत सारे नंगे ग्रामीण इलाकों की सुविधा है। वैसे भी लगभग कोई जगह नहीं है जहाँ खाना या रहना है।
  • यदि आप वास्तव में ट्रांसनिस्ट्रिया की यात्रा करना चाहते हैं, तो आप चिओनायू से ओडेसा तक ट्रेन में सवार हो सकते हैं और तिरस्पोल में रुक सकते हैं। वहां, स्थानीय पुलिस आपको 10 घंटे का वीजा जारी करेगी, जो आपको सोवियत संघ के इस खोए हुए और भूले हुए कोने में जाकर दिन बिताने की अनुमति देगा।

Comments