Taapsee Pannu Life Story & Biography In Hindi

Taapsee Pannu Life Story & Biography !! Judwaa 2 Movie Actress जीबन कहानी 





दोस्तों आज हम बात करने वाले हे तापसी पन्नू के बारे में !!
Taapsee Pannu का जन्म न्यू दिल्ली के जाट-सिख परिवार में हुआ था। उनके पिता दिलमोहन सिंह पन्नू एक बिजनेसमेन है और उनकी माँ निर्मलजीत पन्नू एक हाउसवाईफ है।

तापसी की एक छोटी बहन है, जिसका नाम शगुन पन्नू है। जिन्हें वे जल्द ही बॉलीवुड में लॉंच करने वाली है।


Taapsee Pannu को बचपन से डांसिंग के लिए भी बड़ा ही पैशन था, इसलिए मात्र फ़ोर्थ ग्रेड से ही कथक और भारतनाटयम सीखने लगी थी, जिसे उन्हें सीखने में 8 साल लगे


स्कूल लाइफ पूरी होने के बाद वे गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी, न्यू दिल्ली से कम्प्युटर साइंस में इंजीनियरिंग करने लगी।
जहां वो अपनी बचपन की शौक को बरकरार रखते हुए अपनी चार-पाँच क्लास्मेट्स के साथ मिलकर एक वेस्टर्न डांस ग्रुप बनाई और अपनी टीम को लीड करते हुए इंटर-कॉलेज कंपीटीशन में कई इनाम भी जीतने में सफल रही।
कॉलेज के दिनों में उनके लिए घर पर कर्फ़्यू जैसा माहौल बना दिया गया था। जिसमें वो हमेशा अटक जाती थी।
इन सबके बावजूद एक अमीर घराने के होते हुए भी उन्हें ब्रांडेड चीजों से ज्यादा स्ट्रीट मार्केट में बिकने वाली वस्तुएँ पसंद थी। खाने में भी उन्हें ढाबों और ठेले पर मिलने वाले छोले-भटूरे और पानी-पूरी ज्यादा पसंद थे।

बरहाल कम्प्युटर साइंस में इंजीनियरिंग पूरा करने के बाद MBA करना चाहती थी और एमबीए एंट्रैन्स एक्जाम में 88% नंबर  लाने में सफल रही।

पर वो उन अंकों के बदौलत अपनी मन भाविक कॉलेज में एडमिशन ना पा सकी। इसलिए वो अगले साल दुबारा से कैट की परीक्षा देने की सोची।
उसके बाद वो सॉफ्टवेर इंजीनियर के रूप में काम करने लगी, जिसे वह छह महीने बाद छोड़ दी।


Modeling Career

इन्हीं दिनो नेट पर सर्फ करते हुए चैनल वी का Get Gorgeous Pageant के बारे में जाना। उन्होंने तुरंत फॉर्म्स भरे और कुछ फोटो भेजे और चुन ली भी गई। जिसके बाद वो देश की पहचान जाने वाली हस्ती बन गई।
फिर उसके बाद तापसी पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग और कई एड्स में काम करने लगी, जो उन्हें और भी पोपुलर बना गया।
साथ ही Safi Femina Miss Beautiful Skin और Pantaloons Femina Miss Fresh Face का अवार्ड भी जीतने में कामयाब रही।

Acting Career

जिस कारण साउथ फिल्मी दुनिया से ऑफर्स आने लगे। शुरुआत में अंजान शहर और अंजान भाषा को सोचकर मना करती रही।
जब उनके करिबियों ने उन्हें बताया कि साउथ फिल्मों में काम करने वाले कई ऐसे स्टार्स जो वहाँ की लैड्ग्वेज नहीं बोलते है। पर फिर भी वे वहाँ काम कर रहे है।
तब उन्होंने अपना मन बदला और अपने पिता से यह कहते हुए धनुष के साथ साउथ की आड़ूकलाम तमिल फिल्म से डेब्यु की, यदि वो इस फिल्म में सफल नहीं रही तो सबकुछ छोड़कर एमबीए कर लेंगी।
पर उनकी मेहनत और किस्मत ने उनका जबर्दस्त साथ दिया। फिल्म इतना सुपर-ड्यूपर हिट हुआ कि वह फिल्म उस साल रिकॉर्ड 6 नेशनल अवार्ड्स जीतने में कमायाब रहा।

फिर इसी के साथ Jhummandi Naadam फिल्म से तेलुगू फिल्मी दुनियाँ में भी लाजवाब डेब्यु की।
फिर इसके बाद वो कभी पीछे मुड़कर नहीं देखी। अब वो तेलुगू, तमिल और मलयालम लैड्ग्वेज में एक नेटिव एक्ट्रेस की तरह काम करते हुए एक-से-एक हिट फिल्में दे चुकी हैं।
यहीं वजह थी, कि उन्हें 2011 में तेलुगू फिल्म Mr. Perfect के लिए Filmfare Awards for Best Supporting Actress के लिए नॉमिनेशन मिला।


2013 में फेमस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म चश्में बद्दूर का रिमेक बना रहे डेविड धवन को प्रीति जिंटा की लुक वाली हीरोइन की खोज थी।


साउथ फिल्मों के पोपुलर फ़िल्मकर पूरी जगनाथ ने उन्हें तापसी का नाम सुझाया। तब वे तापसी से मिले और बिना ऑडिशन लिए पहली नजर में ही तापसी को फिल्म के लिए साइन कर लिये।
तापसी ने


अभीतक काफी फिल्मों में काम किया हे !! लेकिन पहले के वह तीनों फिल्में नहीं चली जिसके बाद उन्हें आयरन लेग का लेबल मिल गया। उन्हें फिल्मों के लिए बैड लक समझा जाने लगा। इन तीनों फिल्मों में उनके साथ बड़े को-स्टार्स थे ! और फिल्मों की नाकामी का आरोप उनके बैडलक के साथ जोड़ दिया गया था। लेकिन तापसी हार न मानते हुआ अग्गे बड़ते गये और आज बो उस मुआकम पे हे !! जब उनके पास साश लेने का भी फुर्सत नही !


इसके बाद Taapsee Pannu ने कई हिट फिल्में की, जैसे Baby, Shadow, Arrrambam.


वर्तमान वे Judwaa 2 Movie कर रही है, और अगली फिल्म Agra Ka Daabra  में आयुष्मान के साथ नज़र आयेंगी !!


Date of Birth – 1 August 1987
Age – 30 years (2017)
Birth of Place – New Delhi
Height -5’6″
Weight – 58 KG

Education

School – Mata Jai Kaur Pablic School
College – Guru Tegh Bahadur Institute of Technology
Qualification – Computer Science Engineer

Family

Father – Dilmohan Singh Pannu
Mother – Nirmaljeet Pannu
Sister– Shagun Pannu


Some Facts About - Taapsee Pannu


क्या आपको पता हे तापसी का निक नाम maggie हे ?यह नाम उनके बालो के वजह से रखा गया हे !

Taapsee को  event management kafi interest था , इसलिए वो ek  event company भी चला रही हे जिसका नाम  ‘The Wedding Factory’ हे

She is a versatile actor. She has acted in 7 different languages



The actress is a computer science graduate and has also worked as a software engineer. She’s indeed got beauty and brains


Taapsee has won several titles during her modelling days, including “Pantaloons Femina Miss Fresh Face” and “Safi Femina Miss Beautiful Skin” at the 2008 Femina Miss India contest.

Taapsee is one of the adventurous actresses who loves riding bikes and also does movie stunts by herself.

The diva has given 7 releases in South Indian movies in a single year in 2011

Comments